Rochak Tathya Facts in Hindi

दुनिया का पहला पिज़्ज़ा जो अन्तरिक्ष में भेजा गया

इतिहास में पहली बार जुलाई 2000 में पिज़्ज़ा अन्तरिक्ष के ISS इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में डिलीवर किया गया था..ये इतिहास बनाने वाली पहले कंपनी है पिज़्ज़ा हट.. पिज़्ज़ा भेजने के लिए रसियन राकेट का इस्तेमाल हुआ था..

Rochak Tathya

..और पिज़्ज़ा डिलीवर करने के लिए रसियन स्पेस एजेंसी को लगभग 1 मिलियन डॉलर पेड किया गया था..

अजब गजब .. 

देश जहाँ टॉयलेट फ्लस करने पर जेल हो सकती है

अगर आप देश दुनिया घुमाने के शौक़ीन हैं..और आप को रात में टॉयलेट जाने की आदत है तो संभल कर ..एक ऐसा देश जहाँ पर रात 10 बजे के बाद टॉयलेट फ्लश करने पर आप को जेल की हवा खानी पड़ सकती है..

Facts in Hindi

वो देश है स्विट्ज़रलैंड ..यहाँ रात 10 बजे के बाद आप टॉयलेट गए..फ्लस किया ..और किसी ने आप की कम्प्लेंन कर दी तो ..पुलिस आप को अरेस्ट कर सकती है ..क्यों की आप उस व्यक्ति के आराम में व्यवधान डाल रहें हैं.. है न रोचक तथ्य ..

इतिहास का सबसे छोटा युद्ध जो कुछ मिनटों का था   

इतिहास का सबसे छोटा युद्ध खालिद और ब्रिटिश आर्मी के बीच हुआ था ..इसे Anglo-Zanzibar युद्ध के नाम से जाना जाता है..जो 1896 में हुआ था ..ब्रिटिश आर्मी शिप को 9 बजे बमबारी का आर्डर दिया गया ..9.02 बजे तक

Interesting Facts

खालिद का ज्यादातर असलहा बारूद तबाह हो चुका था ..और 9.40 बजे तक सुल्तान का झंडा नीचे उतर चुका था .. इतिहास का सबसे छोटा युद्ध 38 में ख़त्म हो चुका था..

दुनिया का सबसे लम्बा प्लेटफार्म भारत में है

दुनिया का सबसे लम्बा प्लेटफॉर्म भारत में है ..जिसकी कुल लम्बाई 1355 मीटर से ज्यादा है ..और ये वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है ..ये प्लेटफॉर्म है गोरखपुर जंक्शन में..

Ajab Gajab

..कर्नाटक में स्तिथित हुबली प्लेटफॉर्म कि लम्बाई है 550 मीटर ..जिसे बढ़ा कर 1400 मीटर का बनाने का कार्य प्रगति पर है..जब यह बन कर पूरा हो जायेगा ..तब यह दुनिया का सबसे लम्बा प्लेटफॉर्म बन जायेगा....

जल्द ही और भी ज्यादा रोचक तथ्य.. जो आप को Wow बोलने पर मजबूर कर देंगे.. 

**मोबाइल यूजर ..और भी ....खूबसूरत और खरतनाक पोस्ट देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें ............ ⇊

Post a Comment

और नया पुराने

Post ADS 1