Unique Hindi Vichar Quotes Wishes In Hindi

Unique Love Quotes In Hindi | unique Love Wishes In Hindi | Unique Love Vichar In Hindi

कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है ..प्यार न होता तो दुनिया कैसी होती..प्यार ना होता..तो रिश्ते कैसे होते ..प्यार ना होता तो..तो क्या होता..

..कभी कभी दिल में ख्याल आता है ..प्यार को रुसवा करने वाले कैसे होते है ..दिखने में तो हमारे-आपके जैसे होते है ..फिर वो ऐसे कैसे होते हैं कि किसी का दिल तोड़ देते हैं ..दिल में बसे प्यार को खेल समझते हैं ..सिर्फ शरीर से प्यार करतें हैं ..मन भर जाता है तो छोड़ देते हैं..

कभी कभी.. .. Unique Hindi Vichar Quotes Wishes In Hindi 




Unique Vichar In Hindi

















तालिबान क्या है

इस सवाल के आते ही एक चेहरा सामने आता है जो सिर्फ एक इंसानी चेहरा नहीं है लेकिन क्रूर है? उसकी अपनी दमन नीति है जो स्वीकार नहीं कर पाते हम सब? ..या तालिबान एक सत्ता है जो तानाशाह है? जिसके अपने नियम कानून है जिसमे इंसानी जान की कीमत नहीं है? ये स्त्री को सम्मान नहीं देता उन्हें दबा कर कुचल कर रखता है? हम तालिबानी सत्ता तो दूर की बात है उसकी सोच के बारे में भी नहीं सोचना चाहते हैं? वो दमन करता है? वो जान से मरता है? वो आजादी छिनता है? इनसब का विरोध करते है हम कभी मन में कभी ऊँची आवाज में? ....लेकिन हमारे समाज में रहने वाले कुछ लोग जो तालिबानी क्रूरता लिए शान से जीते हैं..उनके विरोध में हम सब क्या करते हैं?.....

Taliban kya hai and honour killing

तालिबान क्या है ..एक क्रूर ..सोच..या सत्ता?
   ऑनर किलिंग क्या है ..सम्मान की रक्षा?

Honor Killing

कुछ लोग..या समाज का एक वर्ग..जो लड़का और लड़की के प्यार के खिलाफ है? या..दूसरी जाति..धर्म..वर्ग के लड़के या लड़की के साथ होने वाले प्यार के खिलाफ है? ..साथ होना या खिलाफ होना सबकी अपनी सोच या मर्जी है? मगर उस सोच मर्जी..या ..समाज को कारण रख कर किसी को जान से मार देना क्या सम्मान है? या सम्मान की रक्षा है? क्या ये सही है?

taliban aur paap

तालिबान जिसे हम अपनी सोच में भी नहीं अपनाना चाहते हैं?

बलात्कारी खुला घूमता है ..और समाज की सोच में ..स्त्री को मुँह छुपाने पर मजबूर करते है?

किसी की मर्जी के बिना किसी की जेब से एक रुपये निकाल लेना भी जुर्म है जिसकी सजा है ..समाज..लोग उसे चोर कहता है और प्रशासन उसे उसके जुर्म की सजा देता है.. ..किसी की मर्जी के बिना उसकी आत्मा को तार-तार कर देना..उसके शरीर को जानवर की तरह नोंच देना..उसके भरोसे को कि वह सुरक्षित है..पूरी तरह से..उस भरोसे का खून कर देना..ये अपराध है? या पाप? या अपराध जो घिनौना पाप है?   ..ऐसे कितने ही पापी समाज में..पाप करने के बाद भी सीना तान कर घूमते हैं ..और वो लड़की या स्त्री जो इनके घिनौने पाप का शिकार होती है..उन्हें समाज ..या ये कहें कि हम सब मुँह छुपा कर रहने को मजबूर कर देते है? क्या ये सही है? ..क्या ये पाप नहीं है जो हम सब करते हैं?

taliban satta aur stri

तालिबान एक दमनकरी ..जो स्त्री को सम्मान नहीं देता है?

   गर्भ में लड़िकयों को मार देना..सम्मान देता है? 


कुछ लोग..या समाज का एक वर्ग..जो लड़का और लड़की में फर्क करते है..लेकिन कुछ तो उनके पैदा होने से पहले से ही फर्क करते है..कुछ तो उन्हें गर्भ में ही मार देते है? ..क्यों कि वो एक लड़की है? ये अपराध है? लेकिन क्या हमारी नज़र में पाप है? क्या हम इस पाप का विरोध करते हैं? ..हम पाप करने वाले के साथ..उसके पाप में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से उसमे भागीदार होते है? ये भी पाप है?

क्लिक फॉर यूट्यूब विडियोyoutube button

**मोबाइल यूजर ..और भी ....खूबसूरत और खरतनाक पोस्ट देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें ............ ⇊

Post a Comment

और नया पुराने

Post ADS 1